शनिवार, 11 अक्तूबर 2008

बिना एंटी-वायरस के अपने यू.एस.बी. ड्राइव को कैसे क्लीन करें यानी वायरस रहित

Posted on 2:27:00 pm by kamlesh madaan

मैने पिछली पोस्ट में बताया था कि बिना एंटी-वायरस के नेट-सर्फ़िंग कैसे करें जिसे आप लोगों ने सराहा! अब जानते हैं कि यू.एस.बी. में मौजूद वायरस को कैसे हटायें?

जैसा कि आप जानते होंगे कि 90% वायरस यू.एस.बी. और सी.डी.ड्राइव से फ़ैलते हैं ये सब एक प्रोग्राम यानी वायरस जनरेट करते हैं और आपका कम्प्यूटर दूषित होता चला जाता है.

इन वायरसों में एक सबसे खराब बात होती है कि वो ऑटो-रन यानी खुद ब खुद चलने वाले प्रोग्राम होते हैं, अब न तो इन वायरस को रोका जा सकता है और न फ़ैलने से बचाया जा सकता है.

लेकिन अब मैं आप सबको एक ऐसा सॉफ़्टवेयर दे रहा हूँ जिससे इन ऑटो-रन और करीब 99% वायरस के प्रोग्राम पर अंकुश लगा सकते हैं.

इस सॉफ़्ट्वेयर को आप यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं.

कैसे इंस्टाल करें--
अन-जिप करने के बाद आप सेट-अप को रन कर लेंफ़िर क्रेक फ़ोल्डर में से क्रेक फ़ाइल उठा लें फ़ोल्डर उपर के चित्र में दिखायी दे रहा है और क्रेक फ़ाइल नीचे के चित्र में दिखायी दे रही है
अब इसे C:\Program files\USB Disc Security फ़ोल्डर में रिप्लेस कर दें. आपका सॉफ़्टवेयर कार्य करने के लिये तैयार है.

एक जरूरी बात- इसके अलावा आप सभी को यह ध्यान रहे कि यू.एस.बी. एवं सी.डी. रोम को खोलने से पहले उसे राइट क्लिक करके एक्सप्लोर करके ही खोले जिससे अनावश्यक रूप से ऑटो रन पर क्लिक करने से बच सकते हैं.

2 Response to "बिना एंटी-वायरस के अपने यू.एस.बी. ड्राइव को कैसे क्लीन करें यानी वायरस रहित"

.
gravatar
vipul srivastava Says....

आपका यह "बिना एंटी-वायरस के अपने यू.एस.बी. ड्राइव को कैसे क्लीन करें यानी वायरस रहित" करने का तरीका तो बहुत अच्छा है । पर इसमे साफ्टवेयर डाउनलोड होने के बाद सेटअप फाइल नही िदखा रहा है कृपया मेरी मदद करे ।